लिंग को गोरा करने के घरेलू उपाय | Ling ko gora kare k Gharelu Upay

सेक्स करना आम बात है। जब हमारी शादी हो जाती है या जब हम किसी लड़की के साथ रिलेशनशिप में आ जाते हैं तब उस लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाते समय लिंग दिखाते हैं। जिसके कारण पुरुषों को लगता है कि हमारा लिंग गोरा और सुंदर होना चाहिए। बहुत सारे पुरुष तो ऐसे होते हैं जो लिंग को गोरा बनाने के साथ-साथ लिंग की कद लिंग की साइज को भी देखते हैं।

इसलिए आज इस आर्टिकल में हम लिंग को गोरा करने के घरेलू उपाय के बारे में जानकारी देंगे। (Ling ko gora kare k Gharelu Upay)

लिंग को गोरा करने के घरेलू उपाय – Ling ko gora kare k Gharelu Upay

images 1

लिंग को गोरा करने के लिए सबसे अच्छा उपाय घरेलू नुस्खे ही हैं क्योंकि लिंग बहुत सेंसिटिव अंग होता है और इस पर किसी भी प्रकार के केमिकल या फिर सर्जिकल उपाय करना नुकसान दे तथा दर्दनाक हो सकता है इसलिए आप नीचे दिए गए घरेलू नुस्खों को अपनाएं यह नुस्खे काफी अच्छे और कारगर है तथा इन्हें अपनाने के लिए आपको ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे और इन नुस्खों को अपनाने के लिए जितना भी सामान चाहिए वह लगभग लगभग सब सामान आपके घर में उपलब्ध होगा।

टमाटर 

टमाटर में प्राकृतिक एंटीऑक्‍सीडेंट की भरपूर मात्रा होती है जो न केवल त्‍वचा के रंग को गोरा करते हैं बल्कि डार्कनेस को हटाकर चमकदार बनाते हैं। इसके अलावा टमाटर के एंटीऑक्‍सीडेंट फ्री रेडिकल्‍स के प्रभाव को भी कम करते हैं जो त्‍वचा के कालेपन का कारण होते हैं। आप अपने लिंग को गोरा बनाने वाले उपाय में टमाटर का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आप फ्रिज में रखे हुए टमाटर लें और इन्‍हें गोल काट लें। इन टुकड़ों को अपने लिंग में लगभग 10 से 15 मिनिट के लिए रखें। फिर सामान्‍य पानी से अपने लिंग को साफ कर लें। उचित परिणाम प्राप्‍त करने के लिए आपको यह उपाय सप्ताह में कम से कम 2 बार करना चाहिए।

पपीता

पपीता में पपैन नामक एक एंजाइम होता है जो कि प्राकृतिक रूप से त्वचा को गोरा बनाने में सहायक होता है। पपीता त्‍वचा में मौजूद गंदगी और पसीना आदि को भी प्रभावी रूप से दूर कर सकता है। आप अपने लिंग की डार्क स्किन को गोरा बनाने के लिए पपीता का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बस एक ताजा पपीता का गूदा लें और इसे अच्‍छी तरह से मसलकर पेस्‍ट बना लें। इस पेस्‍ट में विटामिन ई की कुछ बूंदें मिलाएं और अपने लिंग पर अच्‍छी तरह से लगाएं। मिश्रण को लगभग 20 मिनिट के बाद सामान्य पानी से धो कर साफ कर लें। यह उपाय आपके लिंग को गोरा बनाने का सबसे असरदार उपाय है।

एस्पिरिन पेस्‍ट

एस्पिरिन का उपयोग हमेशा दर्द को कम करने के लिए किया जाता है। लेकिन लिंग का कालापन दूर करने के लिए भी इनका इस्‍तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए आप 2 एस्पिरिन की गोलियां लें और 1 बड़े चम्‍मच पानी में इन्‍हें अच्‍छी तरह से घोलें। इस मिश्रण को अपने लिंग की काली त्‍वचा में पेस्‍ट की तरह लगाएं। ऐसा करने से लिंग की त्‍वचा में मौजूद संक्रमण और डार्क स्‍पॉट को दूर करने में मदद मिलती है। यदि आप भी इस समस्‍या से परेशान हैं तो अपने लिंग को गोरा करने के घरेलू उपाय में इसे आजमा सकते हैं।

शहद और नींबू 

प्राइवेट पार्ट या गुप्‍तांगों के कालापन को दूर करने के लिए शहद और नींबू के रस का मिश्रण बहुत ही प्रभावी होता है। यदि आप अपने लिंग को गोरा बनाने वाले उपाय खोज रहे हैं तो नींबू का रस और शहद आपकी मदद कर सकता है। लिंग को गोरा बनाने के लिए आप 1 नींबू के रस में कुछ बूदें शहद की मिलाएं। इस मिश्रण को अच्‍छी तरह से मिलाने के बाद इसे अपने लिंग में लगाएं और हल्‍की मालिश करें। इसके बाद इस मिश्रण को 10-15 मिनिट तक लिंग में लगे रहने दें। फिर सामान्‍य पानी से अपने लिंग को धो लें। नियमित रूप से प्रतिदिन उपयोग करने के दौरान यह मिश्रण आपके लिंग को गोरा बनाने में सहायक होता है।

बेसन और नींबू 

जो पुरुष अपने लिंग के रंग से संतुष्‍ट नहीं हैं उन्‍हें नींबू और बेसन का उपयोग करना चाहिए। नींबू और बेसन के मिश्रण का उपयोग लिंग को गोरा करने के उपाय में शामिल किया जा सकता है। अधिकांश महिलाएं अपने चेहरे के डार्क स्‍पॉट को दूर करने के लिए बेसन, हल्‍दी और नींबू के रस का उपयोग उबटन के रूप में करती हैं। इसी तरह से पुरुष भी अपने लिंग का कालापन दूर करने के लिए बेसन और नींबू के रस का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप एक कटोरी में 1 छोटा चम्‍मच बेसन लें और इसमें 10 मिली लीटर नींबू के रस को मिलाकर एक पेस्‍ट तैयार करें। यदि पेस्‍ट बहुत गाढ़ा है तो आप इसमें पानी मिला सकते हैं। इस पेस्‍ट को आप अपने काले लिंग के ऊपर समान रूप से लगाएं। मिश्रण के सूखने के बाद आप अपने लिंग को सामान्‍य पानी से धो लें। ऐसा करने पर आप कुछ ही दिनों में अपने लिंग के रंग में स्‍पष्‍ट अंतर पाएगें।

अंडा और चीनी

प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करने के लिए आप अंडे के सफेद भाग और शक्कर का उपयोग कर सकते हैं। कुछ महिलाएं इस मिश्रण का उपयोग प्राकृतिक वैक्‍स के रूप में भी करती हैं। लेकिन यह मिश्रण लिंग को गोरा बनाने का सबसे अच्‍छा तरीका भी है। इसके लिए आप 1 अंडा लें और इससे पीली जर्दी को निकाल दें। अब अंडे के सफेद भाग में कुछ चीनी लें और इसे अच्‍छी तरह से मिलाएं और एक गाढ़ा पेस्‍ट तैयार करें। अब इस पेस्‍ट को हल्‍के हाथों से अपने लिंग पर लगाएं और सूखने दें। इसके बाद आप इस मिश्रण के सूखने पर इसे फेस पैक की तरह हटा दें। ऐसा करने से आपको लिंग की त्‍वचा को गोरा करने में मदद मिल सकती है।

ककड़ी और एलोवेरा

एलोवेरा विभिन्‍न प्रकार की त्‍वचा समस्‍याओं को प्रभावी रूप से दूर करता है। लेकिन एलोवेरा और ककड़ी से बने पेस्‍ट का उपयोग आप लिंग का कालापन दूर करने के लिए उपाय में भी कर सकते हैं। ककड़ी में शीतलन गुण होते हैं जो त्‍वचा को आराम दिलाने में सहायक होते हैं। इसके अलावा एलोवेरा के औषधीय गुण त्‍वचा के रंग को साफ करने में सहायक होता है। आप अपने लिंग को गोरा करने के घरेलू नुस्‍खे में ककड़ी और एलोवेरा के पेस्‍ट का इस्‍तेमाल करें। इसके लिए आप ककड़ी का पेस्ट बनाएं और इसमें एलोवेरा जेल को शामिल करें। इस पेस्‍ट को आप अपने लिंग की त्‍वचा में लगाएं। एलोवेरा में एंटीऑक्‍सीडेंट, एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो त्‍वचा में मौजूद विषाक्‍ता को दूर करने और त्‍वचा को प्राकृतिक रूप से गोरा बनाने में सहायक होते हैं।

बेकिंग सोड़ा

आप अपने लिंग की ऊपरी त्‍वचा को गोरा बनाने के लिए बेकिंग सोड़ा का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। यह लिंग को गोरा बनाने का सबसे प्रभावी घरेलू उपचार है। इसके लिए आप बेकिंग सोड़ा में पानी मिलाकर एक पेस्‍ट बनाएं। इस पेस्‍ट को लिंग के ऊपर लगाएं और सूखने दें। सूखने के कुछ देर के बाद लिंग को सामान्‍य पानी से धो लें। लिंग पर बेकिंग सोड़ा का उपयोग करते समय इस बात का विशेष ध्‍यान दें कि इसे लिंग पर अधिक देर तक न छोड़ें। इस तरह से आप सप्‍ताह में 2 से 3 बार बेकिंग सोड़ा का उपयोग कर अपने लिंग को गोरा बना सकते हैं।

जैतून तेल

जैतून का तेल एक औषधीय तेल है जिसमें त्‍वचा को गोरा बनाने वाले गुण होते हैं। जैतून के तेल में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट त्‍वचा को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्‍स के प्रभाव को कम करने में सहायक होते हैं। आप अपने चेहरे की त्‍वचा को गोरा बनाने के साथ ही लिंग के कालेपन को दूर करने के लिए जैतून के तेल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आप अपने हाथों में थोड़ा सा जैतून का तेल लें और अपने लिंग में हल्‍की मालिश करते हुए लगाएं। नियमित रूप से प्रतिदन इस तेल से लिंग की मालिश करने पर यह लिंग को गोरा बनाने में सहायक होता है।

हल्‍दी, दही और नींबू

प्राइवेट पार्ट को गोरा कैसे करें यदि आपके मन में ऐसा प्रश्‍न है तो हल्‍दी और दही आपकी मदद कर सकते हैं। आप अपने लिंग को प्राकृतिक रूप से गोरा बनाने और लिंग की त्‍वचा को स्‍वस्‍थ रखने के लिए हल्‍दी, दही और नींबू के रस का उपयोग कर सकते हैं। यह मिश्रण लिंग त्‍वचा की प्राकृतिक देखभात करने में मदद करता है। इसके लिए आप 1 छोटा चम्‍मच हल्‍दी पाउडर, 2 छोटे चम्‍मच नींबू का रस और 1 छोटे चम्‍मच दही को आपस में मिलाकर एक पेस्‍ट तैयार करें। इस पेस्‍ट को प्रभावित क्षेत्र में लगाएं और 15 से 20 मिनिट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप अपने लिंग को ठंडे पानी से धो लें। नियमित रूप से कुछ दिनों तक इस उपाय को अपनाने से आप अपने लिंग को गोरा बना सकते हैं।

पुदीना और शहद

लिंग को गोरा बनाने का सबसे आसान तरीका पुदीना और शहद के मिश्रण का उपयोग है। आप अपने लिंग के रंग को साफ करने के लिए पुदीने की पत्तियों को अपने हाथ से मसलें और एक पेस्‍ट बनाएं। जब यह अच्‍छी तरह से लुग्‍दी की तरह हो जाए तो इसमें 1 चम्‍मच शहद मिलाएं और फिर अपने लिंग पर लगाएं। कुछ दिनों तक लगातार उपयोग करने पर आपको स्‍वाभाविक रूप से लिंग को गोरा बनाने में मदद मिल सकती है।

कच्‍चा दूध

कच्‍चा दूध एक प्रभावी घरेलू उपाय है जो आपके लिंग को गोरा बना सकता है। लिंग का कालापन दूर करने के लिए आप एक कटोरी कच्‍चा दूध लें। इस दूध में रूई या सूती कपड़े को गीला करें और इसे अपने लिंग के ऊपर लगाएं। यह प्राकृतिक स्किन व्‍हाइटनर के रूप में जाना जाता है जिसका कोई भी दुष्‍प्रभाव नहीं होता है। इस विधि को अपनाकर आप अपने लिंग को कुछ ही दिनों में गोरा बना सकते हैं।

चंदन

अधिकांश लोग त्‍वचा संबंधी समस्‍याओं को दूर करने के लिए कई प्रकार के उत्‍पादों का इस्‍तेमाल करते हैं। चंदन भी इन्‍हीं उत्‍पादों में से एक है जो त्‍वचा को गोरा और स्‍वस्‍थ बनाने में सहायक होता है। चंदन में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो त्‍वचा के घावों को भरने में सहायक होते हैं। यदि आप लिंग का कालापन दूर करने का उपाय खोज रहे हैं तो आपको चंदन का उपयोग करना चाहिए। इसके लिए आप चंदन पाउडर का एक पतला पेस्‍ट बनाएं और लिंग पर इसका लेप लगाएं। चंदन में शीतलन गुण होते हैं जो लिंग की त्‍वचा को शांत करने और त्‍वचा में मौजूद संक्रमण को भी दूर करने में सहायक होते हैं।

आलू

आलू में ऐसे पोषक तत्‍व और खनिज पदार्थ होते हैं जो त्‍वचा संबंधी लगभग सभी समस्‍याओं का इलाज कर सकते हैं। विशेष रूप से आलू का उपयोग त्‍वचा के कालेपन को दूर करने के लिए किया जाता है। आप भी अपने लिंग का कालापन दूर करने के लिए आलू का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप 1 मध्‍यम आकार का आलू लें और इसे किसी ब्‍लेंडर की मदद से पेस्‍ट बना लें। इस पेस्‍ट को निचोड़ कर इसका रस निकालें और अपने लिंग के ऊपर लगाएं। विकल्प के रूप में आप आलू को पतले स्‍लाइस में काटे और इन्हें लिंग के ऊपर रगड़ें। कुछ दिनों तक नियमित रूप से उपयोग करने पर यह आपके लिंग को पहले से अधिक गोरा बना सकता है।

कोलगेट

यह तो आप जानते ही होंगे कि कोलगेट को दांतों का मेल साफ करने के लिए तैयार किया गया है और आज हम इसी बात का फायदा उठाएंगे। कोलगेट से लिंग को गोरा करने के लिए सबसे पहले आप 2 चम्मच पानी ले लीजिए इसके बाद मटर के दाने जितनी मात्रा में कोलगेट ले लीजिए और इसके बाद पानी और कोलगेट को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद तैयार हो जाएगा आपका कोलगेट से लिंग को गोरा करने नुस्खा।अब जानते हैं कि इसे उपयोग कैसे करना है। इसके लिए आप एक कॉटन का रुमाल ले लीजिए अब इस मिश्रण को अपने लिंग के सामने के हिस्से को छोड़कर पूरे लिंक में मालिश करें ऐसा आपको करीब 10 मिनट तक करना है और इसके बाद  गुनगुने पानी से आप अपने लिंग को धो लीजिए। आपको पहली बार इस्तेमाल करने से ही इसका रिजल्ट पता चल जाएगा। अगर आप इसे 5 से 6 दिन तक करते हैं तो आपका लिंग सफेद होने लगेगा।

संतरे का छिलका और शहद 

अक्‍सर हम संतरा खाने के बाद इसके छिलके फेंक देते हैं। लेकिन लिंग को गोरा बनाने के उपाय में संतरे का छिलका बहुत ही प्रभावी होता है। संतरे के छिलके में त्‍वचा को गोरा बनाने वाले गुण होते हैं। इसके अलवा यह विटामिन सी में भी उच्‍च होता है। लिंग को गोरा करने के लिए आप संतरे के सूखे छिलके का पाउडर तैयार करें। 1 बड़ा चम्‍मच संतरे के छिलके का पाउडर लें और इसमें कुछ शहद मिलाकर एक पेस्‍ट बनाएं। इस पेस्‍ट को आप अपने लिंग की ऊपरी त्‍वचा में लगाएं। लगभग 10 मिनिट के बाद या पूरी तरह से सूख जाने के बाद आप अपने लिंग को ठंडे पानी से धो लें। लिंग को गोरा की विधि में यह उपचार बहुत ही असरदार होता है।

यह भी पढ़ें:- लिंग मोटा, लम्बा और बड़ा, करने का तरीका | How to Increase Penis Size In Hindi

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने लिंग को गोरा करने के घरेलू उपाय के बारे में जानकारी दिया है (Ling ko gora kare k Gharelu Upay)

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारे आर्टिकल पसंद आता है या आप क्या कोई सवाल या जवाब है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं धन्यवाद।

References

Doctor.ndtv.com. (2017, July 13). 4 ways to get rid of dark patches on the skin for good. https://doctor.ndtv.com/womens-health/4-ingredients-to-magically-get-rid-of-hyperpigmentation-1722873

Prakasan, C. (2017, August 26). 5 home remedies to lighten the dark skin in pubic area. India.Com. https://www.india.com/lifestyle/5-home-remedies-to-lighten-the-dark-skin-in-pubic-area-2428775/

Penis bleaching – A procedure to approach with caution. (n.d.). Lybrate. https://www.lybrate.com/topic/penis-bleaching-a-procedure-to-approach-with-caution/e9d362f22845304437ca6c6927bc19ec