क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता हैं | Kya purush apna sperm pee skte hai

आज इस आर्टिकल में हम बड़े ही रोचक सवाल का जवाब देने वाले हैं यह सवाल है कि क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है? आपके मन में भी यह बात आई होगी कि यह कैसा सवाल है कोई व्यक्ति अपना स्पर्म क्यों पीना चाहेगा। परंतु ऐसा नहीं है आपको यह जानकर बड़ी ही हैरानी होगी की लोग अपना स्पर्म पीते हैं और कुछ हद तक यह व्यक्ति को लाभ भी प्रदान करता है क्योंकि स्पर्म में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं इसलिए यह स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा होता है। तो क्या हमें भी अपना स्पर्म पीना चाहिए?

हां या नहीं आपके मन में भी यह कंफ्यूजन उठ रही होगी इस कंफ्यूजन को खत्म करने के लिए ही हमने इस आर्टिकल को लिखा है

आज इस आर्टिकल में हम इस सवाल का जवाब पढ़ेंगे की क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता हैं (Kya purush apna sperm pee skte hai)

क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता हैं – Kya purush apna sperm pee skte hai

IMG 20220214 134450

इस सवाल का जवाब बड़ा ही आसान और रोचक है इस सवाल का जवाब जानने से पहले हम यह जानते हैं कि अपने ही स्पर्म को पीने की जरूरत क्या है? क्या इससे व्यक्ति को कोई फायदा होगा इसका जवाब है हां होगा क्योंकि स्पर्म में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं और यह इतना शक्तिशाली होता है कि इससे एक संपूर्ण बच्चे का निर्माण हो जाता है आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितना शक्तिशाली होगा। 

अब हम इस बात पर आते हैं कि पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है या नहीं इसका उत्तर है हां कोई भी पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है, समस्या वाली बात नहीं है। वैसे स्पर्म पीने से आपको कुछ समस्याएं आ सकती हैं जैसे कुछ लोगों को स्पर्म से एलर्जी होती है स्पर्म में उपलब्ध किसी तत्व एलर्जी हुई आपके लिए यह समस्या का कारण बन सकता है इसके अलावा एक और कारण भी है। यदि किसी व्यक्ति के लिंग पर कोई इंफेक्शन हो रहा है यह किसी अन्य प्रकार की कोई बैक्टीरियल समस्या हो रही है तो ऐसी स्थिति में भी स्पर्म पीने से समस्या बढ़ सकती है।

हम किसी भी व्यक्ति को यह नहीं कह रहे हैं कि उसे स्पर्म पीना ही चाहिए क्योंकि स्पर्म में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं इसलिए यह किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को हानि तो नहीं पहुंचाएगा परंतु इसे पीने की कोई जरूरत ही नहीं है इसके अलावा आप कई अन्य चीजों का उपयोग कर सकते हैं जिससे आपके शरीर में पोषक तत्वों की कमी की पूर्ति हो स्पर्म पीना ही एकमात्र उपाय नहीं है।

अपना स्पर्म पीना यह पूर्ण रूप से आपकी इच्छा के ऊपर निर्भर करता है आप का मन है आप चाहे तो अपना स्पर्म पी सकते हैं। 

वैसे साइंटिफिक रूप से यह बात पूर्ण रूप से प्रमाणित है कि स्पर्म के अंदर कोई भी ऐसा तत्व नहीं होता जो आपके लिए हानिकारक हो इसलिए अगर आपको अपना स्पर्म पीना है तो आप बड़े ही शौक से पी सकते हैं कोई समस्या नहीं होगी।

परंतु अगर आप सिर्फ इस कारण से की स्पर्म में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं उसे पीना चाहते हैं तो आप इसकी जगह कई अन्य चीजों का भी उपयोग कर सकते हैं। स्पर्म की जगह आप सामान्य रूप से मौसमी का रस पी सकते हैं या किसी अन्य फल का रस पी तो आपको बहुत लाभ होंगे।

यह भी पढ़ें:- Virya badhane ki tablet | वीर्य को गाढ़ा करने और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने वाली दवाइयों की सूची

स्पर्म के अंदर कौन कौन से पोषक तत्व होते हैं

स्पर्म में विभिन्न प्रकार के पोषक तत्व होते हैं और इसमें कुछ प्रोटीन भी होते हैं।

स्पर्म में ज्यादातर भाग पानी होता है इसमें कुछ भाग प्लाज्मा और म्यूकस भी होता है इसके साथ साथ ही इसमें 5 से 25% कैलोरीज भी होती हैं।

  • कैल्शियम
  • सिट्रट
  • फ्रुक्टोज
  • शर्करा
  • दुग्धाम्ल
  • मैगनीशियम
  • पोटैशियम
  • प्रोटीन
  • जस्ता

निष्कर्ष

हम आपको सिर्फ इतना ही कहना चाहते हैं कि अगर आप स्पर्म पीना चाहते हैं तो स्पर्म पीने में कोई समस्या नहीं है परंतु इसकी जरूरत ही क्या है आपके पास बहुत सारी चीजें हैं जिन्हें खाकर या पीकर आप अपने शरीर में होने वाली पोषक तत्वों की कमी को पूरा कर सकते हैं फिर ऐसी हरकत करने की जरूरत ही क्या है। वैसे तो हमारे मल में भी कई पोषक तत्व होते हैं तो क्या मल को भी खाया जाना चाहिए नहीं ना। इसलिए हमारी सलाह है कि आप ऐसी हरकत ना करें।

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा इस आर्टिकल में हमने क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता हैं (Kya purush apna sperm pee skte hai) के बारे में जानकारी दिया है