True herbs Superfood Supplement benefits in Hindi

आजकल की भागदौड़ भरी जीवन शैली के कारण व्यक्ति को अपने लिए समय ही नहीं मिलता व्यक्ति अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाता और जिसके कारण व्यक्ति को भिन्न भिन्न प्रकार की बीमारियां लग जाती हैं परंतु क्या कोई ऐसी दवाई है या कोई ऐसा फूड सप्लीमेंट है जिसे खाने से हमारा शरीर स्वस्थ रहें और हम आसानी से बीमार ना हो और जो हमारे खाने में हुई पोषक तत्वों की कमी को पूरा कर सकें। क्या ऐसा कोई सप्लीमेंट है? हां, एक सप्लीमेंट ऐसा है जो पूर्ण रूप से प्राकृतिक जड़ी बूटियों को मिलाकर बनाया जाता है और यह काफी गुणकारी है, इस सप्लीमेंट का नाम है True herbs superfood supplement

इस आर्टिकल में हम True herbs Superfood Supplement के बारे में बात करेंगे और True herbs Superfood Supplement के बारे में सभी जानकारी प्रदान करेंगे (True herbs Superfood Supplement Benefits in hindi)

True herbs superfood supplement क्या है – What is True herbs superfood supplement in Hindi

2 8 2022 6 40 37 AM

True herbs superfood supplement एक ऐसा फूड सप्लीमेंट है जिसे 10 प्रकार की जड़ी बूटियों को मिलाकर बनाया गया है और यह सभी जड़ी बूटियां बेहद ताकतवर, पूर्ण रूप से ऑर्गेनिक और प्राकृतिक हैं इसका निर्माण विश्व की लीडिंग कोको कंपनी JB कोको द्वारा किया गया है इस फूड सप्लीमेंट के अनगिनत लाभ हैं यह सुपर फूड सप्लीमेंट पाउडर के रूप में होता है जो मलेशियन कच्ची कोको बींस से बनाया जाता है इसमें को को भी इसके अलावा कई अन्य जड़ी बूटियां भी हैं जैसे अश्वगंधा की जड़, कैलिफ़ोर्निया के बदाम, काजू और अखरोट आदि और यह सभी चीजें मिलकर इस फूड सप्लीमेंट को बहुत ताकतवर और पोस्टिक बनाती हैं।

यह भी पढ़ें:- प्रोटीन पाउडर के फायदे और नुकसान | प्रोटीन पाउडर क्‍यों, कब, कैसे और कितना खाना है ज़रूरी

True herbs superfood supplement की फायदे – True herbs superfood supplement benefits in Hindi

True herbs superfood supplement की फायदे

True herbs supplement का नियमित सेवन करने के कई सारे लाभ हैं अगर कोई व्यक्ति इस सप्लीमेंट का प्रयोग करता है तो उसे निम्नलिखित लाभ अवश्य होंगे।

इम्यूनिटी को बढ़ाता है

True herbs superfood supplement में भरपूर मात्रा में पॉलीफेनोल्स होता है पॉलीफेनोल्स  एक एंटीऑक्सीडेंट है जिसके सेवन करने के कई लाभ हैं जैसे सूजन को कम करता है, रक्त प्रवाह को बेहतर बनाता है, निम्न रक्तचाप को नियंत्रण में रखता है और शरीर में अच्छे (HDL CHOLESTEROL) कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाता है आदि। इसके साथ-साथ ही पॉलीफेनोल्स शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है।

तनाव और एंजाइटी को कम करता है

True herbs superfood supplement का सेवन करने का एक फायदा यह भी है कि इसका सेवन करने से तनाव और एंजाइटी कम होती है। True herbs superfood supplement में tryptophan नाम का प्राकृतिक मूड स्टेबलाइजर होता है जो सेराटोनिन हार्मोन के स्तर को नियंत्रण में रखता है और तनाव को कम करता है

अध्ययन में पाया गया है कि गर्भावस्था के दौरान गर्भवती महिला के चॉकलेट खाने से महिला को कम तनाव होता है और बच्चा भी स्वस्थ होता है।

अच्छे कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाता है

हाई कोलेस्ट्रॉल की बीमारी बहुत खतरनाक होती है इस बीमारी में शरीर की धमनियों में कोलेस्ट्रॉल जम जाता है और धीरे-धीरे ब्लड फ्लो कम होने लगता है जिसके कारण हार्ट अटैक आने की संभावना बढ़ जाती है और हार्ट अटैक आने के कारण व्यक्ति की मौत तक हो सकती है।

कई रिसर्च और संशोधनों में पता चला है कि True herbs superfood supplement में उपस्थित जड़ी बूटियों का सेवन करने से शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ता है और बैड कोलेस्ट्रॉल का स्तर घटता है True herbs superfood supplement में पॉलीफेनोल्स होता है जो गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाता है और बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है।

ब्लड में शुगर लेवल को कंट्रोल करता है

रिसर्च और शोधों में पता चला है कि True herbs superfood supplement में एक ऐसा कंपाउंड पाया गया है जो इंसुलिन को बेहतर तरीके से काम करने में मदद करता है और रक्त में ब्लड शुगर के लेवल को नियंत्रण में रखता है इसलिए True herbs superfood supplement में कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो रक्त में शुगर का लेवल नियंत्रण में रहता है और व्यक्ति को हाई शुगर की बीमारी नहीं होती है और जिस व्यक्ति का शुगर ज्यादा है वह ब्लड शुगर के लेवल को कंट्रोल करने के लिए True herbs superfood supplement का इस्तेमाल कर सकता है ।

हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत बनाता है

True herbs superfood supplement में कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो हमारे शरीर की हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत बनाते हैं इसके साथ-साथ कोको का सेवन करने से हमारा ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है और True herbs superfood supplement हमारे ब्लड में नाइट्रिक ऑक्साइड के स्तर को बढ़ाता है जिससे शरीर की हड्डियों और मांसपेशियों में मजबूती आती है और कोको हाई कैलरी का एक अच्छा स्रोत है इसलिए बॉडीबिल्डर भी बॉडी बनाने के लिए True herbs superfood supplement का इस्तेमाल करते हैं।

True herbs superfood supplement के भाग – Ingredients of True herbs superfood supplement

True herbs superfood को बनाने में कई सारी जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है और यह पूर्ण रूप से प्राकृतिक और लाभकारी है।

  • रॉ कोको पाउडर
  • हिमालय अश्वगंधा
  • कोरियन जिंसेंग
  • कैलिफ़ोर्निया के बदाम
  • काजू
  • अखरोट

इसके अलावा इसमें कई अन्य जड़ी बूटियों का इस्तेमाल भी किया गया है।

True herbs superfood supplement की खुराक – dosage of True herbs superfood supplement

इस फूड सप्लीमेंट का उपयोग आप किसी भी चीज के साथ कर सकते हैं उदाहरण के लिए इसका उपयोग आप दूध के साथ कर सकते हैं इसका उपयोग आप जूस के साथ कर सकते हैं और चाहे तो आप इसका उपयोग सादा पानी के साथ भी कर सकते हैं। इसका उपयोग 1 servings दिन में दो बार लेनी होती हैं।

आमतौर पर ज्यादातर लोग दिन में दो बार हल्के गुनगुने दूध के साथ इसका सेवन करते हैं और यह तरीका काफी पॉपुलर भी है।

यह भी पढ़ें:- च्यवनप्राश के नुकसान, फायदे, खाने का समय इत्यादि | Chyawanprash in Hindi 

निष्कर्ष

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा अगर आपके कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सवालों का जवाब देने का प्रयास जरूर करेंगे

इस आर्टिकल में True herbs superfood supplement के बारे में बताया है और True herbs superfood supplement के बारे में सभी जानकारी प्रदान किया है (True herbs Superfood Supplement Benefits in hindi)

क्या यह सच में वजन घटाने में मदद करता है?

हां, रिसर्च में यह बात सिद्ध हो चुकी है कि रॉ कोको बींस वजन घटाने में मदद करती हैं।

क्या इस सप्लीमेंट को लेने के बाद हमें एक्सरसाइज करने की जरूरत है?

नहीं, यह जरूरी नहीं है कि सप्लीमेंट को खाने के बाद हम एक्सरसाइज करें लेकिन अगर आप एक्सरसाइज करते हैं तो है आपके लिए अच्छा होगा।

इस फूड सप्लीमेंट का असर कब तक देखने को मिलता है?

एक बोतल True herbs superfood supplement से आपको ज्यादा परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा लेकिन अगर आप इस फूड सप्लीमेंट का नियमित सेवन करते हैं तो आपको जरूर परिवर्तन देखने को मिलगा।