ling par colgate lagane ke fayde or nuksan | लिंग पर कोलगेट लगाने के फायदे और दुष्प्रभाव

कई लोगों को सेक्स संबंधी समस्याएं होती हैं जैसे शीघ्रपतन और स्वप्नदोष इत्यादि इत्यादि अक्सर जब लोगों को सेक्स संबंधी समस्याएं होती हैं तब वे लोग बहुत ही शर्मिंदा महसूस करते हैं और डॉक्टर के पास ना जाकर अलग-अलग लोगों से राय लेते हैं तथा भिन्न भिन्न प्रकार के घरेलू नुस्खे आजमाते रहते हैं।

आजकल सेक्स संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए घरेलू नुस्खा बहुत ही प्रचलित हो रहा है की कोलगेट को लिंग पर लगाने से कई फायदे होते हैं ज्यादातर लोगों का मानना है कि भिन्न भिन्न प्रकार की सेक्स संबंधी समस्याओं में पुरुष यदि लिंग पर कोलगेट का प्रयोग करें तो उसे लाभ अवश्य होगा।

इसलिए आज इस आर्टिकल में हम लिंग पर कोलगेट लगाने के बारे में विस्तार पूर्वक पढेंगे तथा समझेंगे कि क्या सच में लिंग पर कोलगेट लगाने के फायदे या दुष्प्रभाव होते हैं या नहीं (ling par colgate lagane ke fayde or nuksan)

लिंग पर कोलगेट लगाने के लाभ – ling par colgate lagane ke fayde

images

आजकल बाजार में पुरुषों में सेक्स संबंधी समस्याओं के इलाज करने के लिए एक नया नुस्खा सामने आया है यह नुस्खा है कि पुरुष यदि अपने लिंग पर कोलगेट को लगाए तो उसे उससे लाभ होंगे। आपके मन में भी यह सवाल उठ रहा होगा कि क्या सच में कोलगेट का उपयोग करने से सेक्स संबंधी समस्याएं दूर होती हैं या सेक्स संबंधी समस्याओं में लाभ मिलता है 

सेक्स संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए लिंग पर कोलगेट लगाने से फायदे होते हैं इस बात का कोई भी वैज्ञानिक आधार नहीं है और ना ही कोई वैज्ञानिक संस्थान इस बात की पुष्टि करता है अक्सर ज्यादातर लोग कोलगेट को लिंग पर निम्नलिखित कारणों से लगाते हैं।

लिंग की बदबू को दूर करता है

हां, आप इस बात को कुछ हद तक सच मान सकते हैं क्योंकि कोलगेट के अंदर कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो बदबू को दूर करने का कार्य करते हैं तथा अगर किसी व्यक्ति को मुंह से बदबू आती है तो उसे नियमित रूप से दांतो को कोलगेट से साफ करना चाहिए इससे उसके मुंह की बदबू चली जाती है उसी प्रकार अगर आप अपने लिंग को कोलगेट से साफ करें तो हो सकता है आपके लिंग की बदबू चली जाए।

परंतु अगर आप सामान्य रूप से साबुन का उपयोग कर अपने लिंग को धोऐ तब भी आपके लिंग से बदबू चली जाएगी आपको कोलगेट का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है फिर भी अगर आप कोलगेट का उपयोग करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं परंतु बार-बार कोलगेट का उपयोग करने से आपको लिंग पर कई प्रकार के इंफेक्शन इत्यादि होने की संभावना रहती है।

लिंग की बदबू को दूर करने के लिए आप भिन्न भिन्न प्रकार के इत्र का उपयोग कर सकते हैं यह बाजार में आसानी से उपलब्ध भी होते हैं तथा आपको कम दामों पर मिल भी जाएंगे।

लिंग के कालेपन को कम करता है

कोलगेट को लिंग पर लगाने से लिंग का कालापन दूर होगा यह बात पूर्ण रूप से झूठी है ज्यादातर लोग ऐसा समझते हैं कि जिस प्रकार कोलगेट का उपयोग करने से दांत साफ हो जाते हैं उसी प्रकार लिंग का रंग भी सफेद हो जाएगा या लिंग गोरा हो जाएगा परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

शरीर के किसी भी अंग की त्वचा का कलर बदलना आसान बात नहीं होती है विशेष रूप से लिंग का कलर बदलना आसान नहीं होता है परंतु अगर आप नियमित रूप से अपने लिंग के आसपास साफ सफाई रखें लिंक को साफ करें तथा लिंग को गोरा करने के लिए कुछ क्रीम इत्यादि प्रोडक्ट का उपयोग करें तो यह संभव है परंतु कोलगेट का उपयोग करने से लिंग गोरा होगा यह बात बिल्कुल झूठी है।

यह भी पढ़ें:- लिंग पर वेसलीन लगाने के लाभ और नुकसान | ling pe vaseline lagane k fayde or nuksaan

लिंग में इंफेक्शन को ठीक करता है तथा लिंग को इंफेक्शन से बचाता है

हां, अक्सर जब लिंग में किसी प्रकार के कोई दाने या फोड़े फुंसियां निकलने लगते हैं तब अक्सर कई लोग लिंग पर कोलगेट का प्रयोग करते हैं और ज्यादातर मामलों में कोलगेट का प्रयोग करने से फोड़े फुंसियां इत्यादि ठीक हो जाते हैं। 

इसके साथ ही कुछ खाज खुजली होने पर भी कई लोग कोलगेट का प्रयोग करते हैं जब जननांगों पर किसी प्रकार की खाज खुजली हो जाती है तब लोग उन पर कोलगेट का प्रयोग करते हैं जिससे उन्हें आराम मिलता है ऐसा इसलिए है क्योंकि कोलगेट के अंदर मेंथॉल होता है जो ठंडक देता है तथा कोलगेट के अंदर कुछ एंटीमाइक्रोबॉयल प्रॉपर्टीज होती हैं जो उस हिस्से के बैक्टीरिया को नष्ट कर देती हैं।

अगर आपको किसी प्रकार का कोई इंफेक्शन इत्यादि हो तो आप हमेशा डॉक्टर की सलाह लें क्योंकि कई मामलों में इंफेक्शन गंभीर होते हैं और विशेष रूप से जननांग हमारे शरीर के कुछ ऐसे अंग होते हैं जो बहुत ही संवेदनशील होते हैं तथा इन पर किसी भी प्रकार का एक्सपेरिमेंट करना कष्ट दाई हो सकता है।

त्वचा को नरम और मुलायम बनाता है

अक्सर कई लोग लिंग की त्वचा को नरम बनाने के लिए भी लिंग पर कोलगेट का प्रयोग करते हैं मैं आपको बता दूं कि लिंग पर कोलगेट का प्रयोग इस कारण वश करना बेवकूफी है क्योंकि अगर आपको अपने लिंग की त्वचा को नर्म और मुलायम करना है तो आप बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के क्रीम और जल इत्यादि का उपयोग कर सकते हैं जिनसे आपकी त्वचा भी नरम हो जाएगी और आपको किसी प्रकार के दुष्प्रभाव भी नहीं होंगे।

शीघ्रपतन से निजात दिलाता है

कई लोग समझते हैं कि कोलगेट का उपयोग करने से शीघ्रपतन का इलाज होता है परंतु ऐसा नहीं है कई बार ऐसा देखा जाता है कि लिंग पर कोलगेट का उपयोग करने से व्यक्ति का सेक्स टाइम बढ़ जाता है वह इसलिए होता है क्योंकि कोलगेट के अंदर कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो लिंग को सुन्न कर देते हैं जिस कारण वश लिंग की संवेदनशीलता कम हो जाती है और संभोग के दौरान लिंग को बहुत कम आनंद महसूस होता है और लिंग जल्दी डिस्चार्ज नहीं होता।

हम आपको इस चीज के लिए सख्त मना करते हैं क्योंकि कोलगेट का उपयोग हमेशा दांतों पर करना चाहिए क्योंकि यह दांतो के लिए ही बनाए जाते हैं परंतु अगर आप लिंग पर इसका उपयोग करेंगे तो आपको कुछ गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं तथा जिन समस्याओं को दूर करने के लिए आप कोलगेट का उपयोग कर रहे हैं वे समस्याएं और भी ज्यादा बढ़ सकती हैं

स्वप्नदोष से निजात दिलाता है

कई लोगों को स्वप्नदोष संबंधी समस्याएं होती है स्वप्नदोष एक ऐसी स्थिति होती है जब व्यक्ति का वीर्य अपने आप ही सोते-सोते निकल जाता है इस स्थिति को स्वप्नदोष कहा जाता है परंतु इसे तब तक बीमारी नहीं कहा जाता है जब तक यह आपको बार-बार ना हो क्योंकि कई बार अपने आप ही सोते समय वीर्य का निकलना एक स्वाभाविक सी बात है क्योंकि जब हम बढ़ रहे होते हैं तो हमारे शरीर में कई प्रकार के हार्मोन का बदलाव होता है जिस कारण वश यह होना स्वभाविक है

अगर आपको स्वप्नदोष संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप ऐसे घरेलू उपायों को ना अपनाकर एक अच्छे डॉक्टर से मिले डॉक्टर आपकी जांच करेगा आपको कुछ दवाइयां देगा और आप ठीक हो जाएंगे अगर आप इसी तरह के उल्टे सीधे घरेलू नुस्खे अपनाते रहे तो आपको उसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

सेक्स करने की टाइमिंग बढ़ाता है

लिंग पर कोलगेट लगाने से सेक्स टाइमिंग बढ़ती है इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है परंतु संभावना है कि ऐसा हो सकता है क्योंकि कोलगेट के अंदर मेंथॉल होता है जो लिंग को सुन्न कर देता है। जिस कारण वश व्यक्ति को संभोग के दौरान कम आनंद महसूस होता है। व्यक्ति का वीर्य अधिक लंबे समय तक नहीं निकलता और व्यक्ति ज्यादा लंबे समय तक सेक्स कर पाता है।

कोलगेट को लिंग पर लगाने से सेक्स टाइमिंग बढ़ सकती है परंतु ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति को कई प्रकार के दुष्प्रभाव हो सकते हैं और यह दुष्प्रभाव काफी गंभीर भी हो सकते हैं।

लिंग में रक्तचाप को बढ़ाता है

लोगों का ऐसा मानना है कि अगर कोई व्यक्ति अपने लिंग पर कोलगेट को लगाए तो उससे लिंग का रक्तचाप बढ़ता है यह बिल्कुल असत्य है कि अगर आप लिंग पर कोलगेट लगाऐ तो लिंग का रक्तचाप बढ़ेगा क्योंकि कोलगेट में ऐसा कोई भी तत्व नहीं होता जिसका उपयोग करने से रक्तचाप बढे परंतु हां, यदि आप कोलगेट को लगाकर लिंग की मालिश करें तो ऐसा करने से लिंग का रक्तचाप बढ़ सकता है परंतु हम फिर भी इस बात की सलाह नहीं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- Kya hastmaithun se ling badhta hai | क्या हस्तमैथुन करने से लिंग का आकार बढ़ता है

लिंग पर कोलगेट लगाने के दुष्प्रभाव – Side effects of applying Colgate on the penis on Hindi

आमतौर पर ज्यादातर लोग सेक्स संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए लिंग पर कोलगेट का प्रयोग करते हैं परंतु ऐसा करना काफी हानिकारक हो सकता है कोलगेट हमारे दांतो पर उपयोग करने के लिए प्रयोग में लाया जाता है तो इसको दांतों पर ही प्रयोग करना चाहिए।

लिंग पर कोलगेट लगाने के कई दुष्प्रभाव हो सकते हैं उनकी सूची निम्नलिखित है

लिंग में दर्द होना

लिंग पर कोलगेट लगाकर सेक्स करने से अक्सर लिंग में दर्द की समस्या होने लगती है तथा हम इस तरह की कोई भी हरकत करना आपके लिए कष्ट दाई हो सकता है।

जननांग में जलन होना

अक्सर जो लोग कोलगेट को लिंग पर लगाकर सेक्स करते हैं उन्हें लिंग में जलन होने की समस्या देखी जाती है तथा यह समस्या बढ़ भी सकती है क्योंकि ऐसा करने से लिंग में विभिन्न प्रकार के इंफेक्शन इत्यादि भी हो सकते हैं।

जननांग में खुजली होना

अक्सर जननांग पर कोलगेट लगाकर संभोग करने से लोगों को खुजली की समस्या हो जाती है तथा खुजली की समस्या होने पर आपको कई प्रकार की समस्याएं हो सकती हैं।

जननांग में इन्फेक्शन होना

लिंग पर कोलगेट लगाकर संभोग करने का सबसे बड़ा दुष्प्रभाव यह है कि अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको कई प्रकार के दुष्प्रभाव हो सकते हैं इन दुष्प्रभावों से बचने के लिए आप लिंग पर कोलगेट का प्रयोग बिल्कुल ना करें क्योंकि यह दुष्प्रभाव काफी गंभीर भी हो सकते हैं।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में लिंग पर कोलगेट लगाने के बारे में बताया है जैसे की लिंग पर कोलगेट लगाने के लाभ और लिंग पर कोलगेट लगाने के दुष्प्रभाव (ling par colgate lagane ke fayde or nuksan)

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा अगर आपके कोई सवाल या सुझाव हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सवालों का जवाब देने का प्रयास जरूर करेंगे इस आर्टिकल में हमने बताया है कि लिंग पर कोलगेट लगाने के फायदे और नुकसान क्या हैं।