ling pe vaseline lagane k fayde or nuksaan | लिंग पर वैसलीन लगाने के फायदे और नुकसान

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में व्यक्ति अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पाता है जिसकी वजह से व्यक्ति को तनाव अनिद्रा, थकान और पाचन तंत्र संबंधी समस्याएं हो जाती हैं जिनकी वजह से व्यक्ति के स्वास्थ्य पर इसका गंभीर प्रभाव पड़ता है और व्यक्ति को सेक्स संबंधी समस्याएं होने लगती है। आमतौर पर एक सामान्य व्यक्ति का सवाल यह होता है कि वह अपने लिंग पर ऐसा क्या लगाऐ जिससे वह अपने सेक्स को बहुत अच्छे से इंजॉय कर पाए और सेक्स का भरपूर आनंद ले पाए।

वैसलीन एक ऐसी चीज है जो पेट्रोलियम (Petroleum) पदार्थ से बनी हुई होती है और यह काफी चिकनी और मुलायम होती है वैसलीन लिंग पर लगाने से काफी लाभ होते हैं और कुछ दुष्प्रभाव भी होते हैं इसलिए आज आर्टिकल में हम पढ़ेंगे लिंग पर वैसलीन लगाने के फायदे नुकसान (ling pe vaseline lagane k fayde or nuksaan)

लिंग पर वैसलीन लगाने के फायदे – ling pe vaseline lagane k fayde

ling pe vaseline lagane k fayde or nuksaan | लिंग पर वैसलीन लगाने के फायदे और नुकसान

लिंग (Penis) हमारे शरीर का एक बहुत ही महत्वपूर्ण और संवेदनशील अंग होता है जब कोई व्यक्ति संभोग करता है तब वह लिंग द्वारा ही संभोग करता है। अक्सर कई लोग संभोग के दौरान अपने लिंग पर केमिकल (Chemical) वाले तेल लगाते हैं जिसकी वजह से उन्हें सेक्स के दौरान तो काफी इंजॉय होता है परंतु बाद में उन्हें कई तकलीफें झेलनी पड़ती हैं।

लिंग पर वैसलीन लगाने के अनेकों लाभ हैं जिनकी सूची निम्नलिखित है।

घर्षण को कम करता है 

जब कोई व्यक्ति संभोग के दौरान अपने लिंग पर वैसलीन लगाता है तो ऐसा करने से लिंग योनि में बड़ी ही सरलता के साथ घुस जाता है और संभोग के दौरान होने वाला घर्षण बहुत कम हो जाता है अगर संभोग के दौरान घर्षण बढ़ जाए तो इससे लिंग और योनि की त्वचा घायल हो सकती है परंतु वैसलीन की मदद से यह घर्षण कम हो जाता है और व्यक्ति बड़ी ही सरलता के साथ अपना सेक्स इंजॉय कर पाता है।

लिंग की सक्रियता को बढ़ाता है

जब कोई व्यक्ति नियमित रूप से संभोग के दौरान वैसलीन को लिंग पर लगाता है तो ऐसा करने से लिंग की सक्रियता (Sensitivity) बढ़ती है क्योंकि वैसलीन एक पैट्रोलियम जेली है जिसे लिंग की त्वचा सोख लेती है और व्यक्ति काफी अच्छी तरीके से अपने सेक्स को इंजॉय कर पाता है कई लोग अपना सेक्स ढंग से नहीं कर पाते हैं तो उन्हें लिंग पर वैसलीन लगा कर एक बार जरूर कोशिश करनी चाहिए कई लोग लिंग पर वैसलीन लगाने के बाद अच्छा अनुभव करते हैं।

नसों में ताकत बढ़ाता है

नियमित रूप से लिंग पर वैसलीन को लगाने से लिंग में रक्तचाप बढ़ता है लिंग की नसें मजबूत हो जाती हैं लिंग की नसों में रक्त संपूर्ण मात्रा में जा पाता है जिसकी वजह से लिंग में मजबूती आती है और लिंग अत्याधिक समय तक खड़ा रह पाता है और व्यक्ति अपना सेक्स बहुत अच्छे से इंजॉय कर पाता है इसलिए नियमित रूप से लिंग पर वैसलीन लगाना चाहिए।

नसों में रक्त का दौरा बढ़ता है

नियमित रूप से लिंग पर वैसलीन को लगाने और मालिश करने से लिंग में शक्ति आती है और लिंग की संभोग करने की क्षमता काफी हद तक बढ़ जाती है और जब कोई व्यक्ति सेक्स करता है तो उसे काफी अच्छा महसूस होता है। नियमित रूप से लिंग पर वैसलीन लगाकर लिंग की मालिश करने से लिंग की नसों में रक्त का दौरा बढ़ जाता है जिससे व्यक्ति का लिंग अत्यधिक समय तक खड़ा रह पाता है व्यक्ति अपना सेक्स बहुत अच्छे से इंजॉय कर पाता है और उसे सेक्स संबंधी समस्याएं भी नहीं होती।

अंदरूनी शक्ति महसूस होती है

जब कोई व्यक्ति नियमित रूप से लिंग पर वैसलीन लगाता है तो उसकी लिंग की नसों में शक्ति आ जाती है जिसकी वजह से लिंग की नसें मजबूत हो जाती हैं और व्यक्ति बहुत अच्छे से सेक्स कर पाता है। जब लिंग में शक्ति आती है तो लिंग काफी लंबे समय तक खड़ा रहता है जिसकी वजह से व्यक्ति बहुत अच्छे से इंजॉय कर पाता है और व्यक्ति को अंदरूनी शक्ति महसूस होती है और व्यक्ति का कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है।

लिंग पर वैसलीन लगाने के दुष्प्रभाव – ling pe vaseline lagane k nuksan

लिंग पर वैसलीन लगाने के कुछ खास दुष्प्रभाव नहीं है परंतु अगर कोई व्यक्ति सेक्स को इंजॉय करने के लिए लिंग पर वैसलीन लगाता है तो उसे कोई समस्या नहीं होगी बल्कि उसे समस्या की जगह बहुत मजा आएगा और वह अपना सेक्स बहुत अच्छी तरीके से और बहुत मजे के साथ कर पाएगा परंतु अगर कोई व्यक्ति प्रेगनेंसी (Pregnancy) के लिए सेक्स करता है तो उसे लिंग पर वैसलीन नहीं लगानी चाहिए क्योंकि लिंग पर वैसलीन लगाने से शुक्राणुओं (sperms) की तीव्रता कम हो जाती है और व्यक्ति का स्पर्म संपूर्ण मात्रा में नहीं निकल पाता और गर्भावस्था होने की संभावना भी कम हो जाती है।

वैसलीन पेट्रोलियम जेली (Petroleum jelly) होती है और 4 से 5 बार रगड़ने पर यह अपने आप ही लिंग की त्वचा में अवशोषित हो जाती है और आपको संभोग के दौरान बार-बार अपने लिंग पर वैसलीन लगाने की जरूरत पड़ती रहती है।

वैसलीन अन्य किसी आम तेल या लुब्रिकेंट (lubricant) से महंगी आती है और अगर आप थोड़ी-बहुत वैसलीन अपने लिंग पर लगाए तो ऐसा करने से आप अपने सेक्स को बहुत अच्छे से इंजॉय नहीं कर पाएंगे जबकि अगर आप काफी अच्छी मात्रा में वैसलीन को लिंग पर लगाए तो आप अपने सेक्स को बहुत अच्छे से इंजॉय कर पाएंगे।

वेसलीन को लिंग पर लगाने से लिंग का आकार बढ़ता है यह बात संपूर्ण रूप से झूठ है। हां, वेसलीन को लिंग पर लगाने से लिंग की सक्रियता बढ़ती है परंतु लिंग का साइज नहीं बढ़ता है।

यह भी पढ़ें: लिंग पर तिल का तेल लगाने के फायदे, नुकसान इत्यादि | Til ka tel ling par lagane ke faide 

निष्कर्ष

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा हमने इस आर्टिकल में लिंग पर वैसलीन लगाने के फायदे नुकसान (ling pe vaseline lagane k fayde or nuksan) बताया है

अगर आपके किसी प्रकार की कोई सवाल या जवाब हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सवालों का जवाब देने का प्रयास जरूर करेंगे धन्यवाद।