Hastmaithun karne wale kya khaye | हस्तमैथुन की कमजोरी को दूर करने के लिए ये सब खाएं

हस्तमैथुन (masterbation) करना एक आम और स्वस्थ चीज है जिसे हर इंसान अपने जिंदगी में कभी ना कभी करता ही है और हस्तमैथुन करना गलत नहीं है। पर दिक्कत तब आती है जब हस्तमैथुन करने के बाद कमजोरी महसूस होता है तब लोग डर जाते है कि उन्हें कमजोरी क्यू हो रही है। हस्तमैथुन के बाद कमजोरी महसूस होना एक आम बात है इसमें कोई डरने वाली बात नहीं है। ये कमजोरी कुछ घंटों में अपने आप ही ठीक हो जाती है।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे हस्तमैथुन करने वाले लोग क्या खाए (Hastmaithun karne wale kya khaye) जिससे उन्हें हस्तमैथुन करने के बाद कम से कम कमजोरी हो

हस्तमैथुन करने वाले लोग ये सब खाएं – Hastmaithun karne wale ye khaye

Hastmaithun karne wale kya khaye | हस्तमैथुन की कमजोरी को दूर करने के लिए ये सब खाएं

अनार (Pomegranate)

अनार एक काफी अच्छा फल है हस्तमैथुन करने के बाद अनार खाना चहिए क्योंकि अनार में ऐसे पोषक तत्व हैं जो हमारे शरीर में Sperm count बढ़ाने में मदद करते हैं। अगर आप अनार को हस्तमैथुन करने के बाद खाओगे तो आपकी थकान जल्दी दूर हो जाएगा इसलिए अनार को अपने आहार में जरूर शामिल करे।

सेब (Apple)

कुछ अनुसंधानों में पता चला है कि सेब खाने से व्यक्ति के यौन स्वास्थ को काफी लाभ होता है और इसके अलावा सेब स्टैमिना बढ़ाने में भी मदद करता है। तो हस्तमैथुन करने के बाद खाने के लिए सेब एक काफी अच्छा फल है।

केला (Banana)

केला में काफी अच्छी मात्रा में vitamin B और potassium पाया जाता है। vitamin B और potassium आपके शरीर में ताकत देता है और थकान दूर करता है। केला यौन स्वास्थ्य को भी अच्छा रखता है।

एवोकाडो (Avocado)

एवोकाडो में काफी अच्छा मात्रा में vitamin B है। एवोकाडो तंत्रिकाओं और मस्तिष्क की कोशिकाओं को स्वस्थ रखता है इसके अलावा एवोकाडो Stress को भी दूर करता है जिससे हमारा Sperm count बढ़ता है।

दूध (Milk)

दूध को रोज पीने से आप स्वस्थ रहते है क्योंकि दूध में calcium, protein जैसे पोषक तत्व होते हैं जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखते हैं। दूध, हस्तमैथुन के कारण होने वाले कमजोरी को दूर करने में मदद करता है।

मांस (Meat)

मांस में Protein और amino acid होते हैं ये तो आपने सुना ही होगा पर इसके अलावा भी मांस में काफी सारे और भी पोषक तत्व होते हैं जैसे की zinc, carnitine और arginine काफी अनुसंधान में पाया गया है कि arginine यौन स्वास्थ्य को स्वस्थ रखता है। इसलिए हर इंसान जो हस्तमैथुन करता हो उसको मांस खाना चाहिए जिससे उसका यौन स्वास्थ्य स्वस्थ रहे। मांस में मौजूद अन्य पोषक तत्व शरीर में से कमज़ोरी दूर करने में मदद करते हैैं।

केसर (Saffron)

केसर एसी जड़ी बूटी है जिसका उपयोग ज्यादातर यौन सम्बंधित रोगों के इलाज में इस्तेमाल किया जाता है।अनुसंधानों में पता चला है कि केसर यौन शक्ति बढ़ाने में, बांझपन की समस्या ठीक करने में, नपुंसकता का इलाज में काफी लाभकारी होता है इसके अलावा भी काफी अलग अलग प्रकार के यौन स्वास्थ्य सम्बंधित रोगों का इलाज में भी उपयोग होता है। हस्तमैथुन करने के बाद केसर का उपयोग जरूर करे जिससे आपकी थकावट दूर हो जाय और यौन स्वास्थ्य भी स्वस्थ रहे।

चुकंदर (Beetroot)

चुकंदर सेहत के लिए काफी लाभकारी है क्योंकि चुकंदर में पोषक तत्व हैं जो हमारे शरीर के लिए काफी लाभकारी होते हैं चुकंदर में मोजूदा पोषक तत्व sperm का अच्छा उत्पादन करने में मदद करते हैं और चुकंदर हमारे शरीर को ताक़त भी देता है।

क्या हस्तमैथुन करना गलत है

हस्तमैथुन करने में कोई बुरी या गलत बात नही है कई अनुसंधान में यह सामने आया है कि अगर कोई इंसान हस्तमैथुन करता है तो उसको काफी सारे स्वास्थ से जुड़े फायदे होते हैं। हस्तमैथुन के बाद होने वाली थकान भी आम बात है ये थकान जाड़ा देर तक नही रहती और आपने आप ही ठीक हो जाता है।

मगर हस्तमैथुन करने वाले व्यक्ति को अपने खान पान पर ध्यान देना चाहिए जिससे हस्तमैथुन के कारण होने वाला थकान जल्दी से जल्दी ठीक हो जाए।

यह भी पढ़ें: लिंग पर तिल का तेल लगाने के फायदे, नुकसान इत्यादि | Til ka tel ling par lagane ke faide 

निष्कर्ष

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा हमने इस आर्टिकल में हस्तमैथुन करने वाले लोग क्या खाए (Hastmaithun karne wale kya khaye) जिससे उन्हें हस्तमैथुन करने के बाद कम से कम कमजोरी हो

अगर आपके किसी प्रकार की कोई सवाल या जवाब हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सवालों का जवाब देने का प्रयास जरूर करेंगे धन्यवाद।