Tiger King Cream in Hindi | टाइगर किंग क्रीम के फायदे, नुकसान इत्यादि

शीघ्रपतन एक ऐसा विषय है जिसके बारे में लोग बात नहीं करना चाहते हैं परंतु बहुत सारे लोग शीघ्रपतन से परेशान रहते हैं और शर्म के मारे डॉक्टर के पास नहीं जाते। शीघ्रपतन एक समस्या है इसका इलाज करने के लिए अक्सर लोग टाइगर किंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि यह आसानी से किसी भी केमिस्ट की दुकान पर मिल जाती है और इसे खरीदने के लिए डॉक्टर के पिस्क्रिप्शन की भी आवश्यकता नहीं होती।

परंतु क्या आप जानते हैं? कि टाइगर किंग क्रीम के कुछ दुष्प्रभाव भी हैं इसलिए आज इस आर्टिकल में हम टाइगर किंग क्रीम के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे।

आज हम इस आर्टिकल में पढ़ेंगे की टाइगर किंग क्रीम क्या है, टाइगर किंग क्रीम के उपयोग क्या हैं, टाइगर किंग क्रीम के दुष्प्रभाव क्या हैं, टाइगर किंग क्रीम को किस प्रकार इस्तेमाल किया जाता है, टाइगर किंग क्रीम का मूल्य क्या है तथा टाइगर किंग क्रीम का इस्तेमाल करते समय हमें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Table of Contents

टाइगर किंग क्रीम क्या है – What is tiger king cream in Hindi

Tiger King Cream in Hindi | टाइगर किंग क्रीम के फायदे, नुकसान इत्यादि

टाइगर किंग क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है इसका उपयोग शीघ्रपतन जैसी बीमारियों के इलाज, संभोग की समय अवधि और इरेक्शन के टाइम को बढ़ाने के लिए किया जाता है। 

यह दवाई एक आयुर्वेदिक दवाई है इसलिए इस क्रीम को खरीदने के लिए आपको डॉक्टर के प्रिसक्रिप्शन की जरूरत नहीं पड़ती और इसके साथ-साथ ही यदि इस दवाई का अत्यधिक इस्तेमाल किया जाए तो इससे आपको कुछ दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं। टाइगर किंग क्रीम का निर्माण नमन इंडिया कंपनी द्वारा किया गया है । 

टाइगर किंग क्रीम का उपयोग केवल बाहरी रूप से किया जाता है टाइगर किंग क्रीम का इस्तेमाल लिंग के ऊपरी हिस्से पर किया जाता है जिसके 15-25 मिनट बाद लिंग सुन्न पड़ जाता है और ऐसा करने से व्यक्ति जल्दी डिस्चार्ज नहीं होता और संभोग की समय अवधि भी बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें:- फेरिमॉन एक्सटी टैबलेट / Ferimon Xt Tablet in Hindi | Ferimon XT Tablet in Hindi की जानकारी, लाभ, फायदे, उपयोग

टाइगर किंग क्रीम का इस्तेमाल – Uses of tiger king cream in Hindi

टाइगर किंग क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है इसका मुख्य उपयोग संभोग की समय अवधि को बढ़ाने, शीघ्रपतन को रोकने और इरेक्शन के टाइम को बढ़ाने के लिए होता है।

टाइगर किंग क्रीम का इस्तेमाल करने से लिंग सुन्न पड़ जाता है जिस वजह से व्यक्ति देर तक संभोग कर पाता है।

प्रमुख इस्तेमाल

  • शीघ्रपतन का अस्थाई इलाज।
  • संभोग की समय अवधि को बढ़ाना।
  • इरेक्शन के टाइम को बढ़ाना।

टाइगर किंग क्रीम के दुष्प्रभाव क्या हैं – Side effects of tiger king cream in Hindi

टाइगर किंग क्रीम एक आयुर्वेदिक दवाई है इसके बहुत कम दुष्प्रभाव हैं और यह क्रीम केवल बाहरी प्रयोग के लिए है।

संभोग का आनंद ना ले पाना

जब आप टाइगर किंग क्रीम का प्रयोग करेंगे तब टाइगर किंग क्रीम की वजह से आपका लिंग सुन्न पड़ जाएगा जिसकी वजह से आपकी महिला पार्टनर को तो काफी आनंद आएगा परंतु आप कुछ भी महसूस नहीं कर पाएंगे और आपको संभोग के दौरान आनंद की प्राप्ति नहीं होगी।

स्वास्थ्य खराब होना

अगर आप नियमित रूप से इस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है।

लिंग पर दाने तथा खुजली होना

जिन लोगों की लिंग की त्वचा काफी सेंसिटिव होती है उन्हें इस क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से उन्हें त्वचा पर लाल दाने और खुजली हो सकती है।

लत लग जाना

बार-बार इस क्रीम का उपयोग करने से आपको इसकी लत लग सकती है और फिर आप बिना इस क्रीम का उपयोग किए हुए कभी संभोग नहीं कर पाएंगे।

लिंग में ढीलापन आना

इस क्रीम का ज्यादा उपयोग करने से लिंग पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है लिंग की सेंसिटिविटी कम हो जाती है तथा लिंग में ढीलापन आ जाता है।

टाइगर किंग क्रीम के साइड इफेक्ट से कैसे बचें – How to avoid side effects of tiger king cream in Hindi

अगर आप टाइगर किंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं और इससे आपको दुष्प्रभाव होते हैं तो आप नीचे दिए गए तरीके को अपना सकते हैं।

तरीके के चरण – Steps to Avoid side effect

  1. संभोग करने से 15 से 20 मिनट पहले हल्के हाथों से टाइगर किंग क्रीम को लिंग के अगले भाग पर लगाएं।
  2. संभोग करने से पहले कंडोम का प्रयोग करें।
  3. संभोग करने के बाद कंडोम को हटाए 
  4. फिर किसी साफ कपड़े से लिंग को साफ करें।
  5. उसके बाद हल्के हाथों से सरसों के तेल से लिंग की मालिश करें।
  6. ऐसा करने से लिंग का सुन्नपन कम हो जाएगा और लिंग सामान्य हो जाएगा।

ऐसा करने से आप टाइगर किंग क्रीम का उपयोग करने पर होने वाले दुष्प्रभावों को कम कर सकते हैं और अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपको शीघ्रपतन जैसी समस्या में भी राहत देखने को मिलेगी।

टाइगर किंग क्रीम के इस्तेमाल में सावधानियां – Precautions of tiger king cream in Hindi

टाइगर किंग क्रीम एक अच्छी और आयुर्वेदिक दवाई है इसके बहुत हल्के-फुल्के दुष्प्रभाव हैं परंतु इसका इस्तेमाल करते समय हमें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

  • इस क्रीम का उपयोग केवल बाहरी रूप से करना चाहिए।
  • इस क्रीम का उपयोग करते समय ध्यान रखें कि यह क्रीम आंख पर ना लगने पाए।
  • इस क्रीम के बेहतर परिणाम के लिए हमेशा इस क्रीम को संभोग करने से 15 से 20 मिनट पहले हल्के हाथों से लिंग पर लगाएं।
  • अगर आपका लिंग बहुत अधिक संवेदनशील है तो इस क्रीम का उपयोग ना करें।
  • यदि आपको इस क्रीम में उपलब्ध किसी भी पदार्थ से या इस क्रीम से किसी भी प्रकार की एलर्जी है तो इस क्रीम का उपयोग बिल्कुल ना करें।
  • अगर आपको किसी प्रकार की अन्य समस्याएं हैं या आपका किसी अन्य बीमारी का इलाज चल रहा है जिसकी वजह से आप दवाइयां खा रहे हैं तो इस क्रीम का उपयोग करने से पहले डॉक्टर से एक बार सलाह ले लें।

टाइगर किंग क्रीम का इस्तेमाल कैसे करते हैं – How to Use tiger king cream in Hindi

  • संभोग करने से 15 से 20 मिनट पहले टाइगर किंग क्रीम का उपयोग करें।
  • टाइगर किंग क्रीम को थोड़ी मात्रा में डिब्बी से उंगली की मदद से निकाले और हाथों पर हल्का सा रगढ़कर लिंग के अगले भाग पर हल्के हाथों द्वारा लगाएं।
  • फिर 15 से 20 मिनट इंतजार करें। और उसके बाद संभोग करें।

टाइगर किंग क्रीम कैसे काम करती है – How does tiger king cream Works in Hindi

अक्सर जब लोग संभोग करते हैं तो संभोग के दौरान उन्हें बहुत ज्यादा आनंद महसूस होता है जिसकी वजह से उनका स्पर्म जल्दी निकल जाता है और वें डिस्चार्ज हो जाते हैं कुछ लोगों का स्पर्म तो योनि में लिंग डालते ही निकल जाता है। (जब किसी व्यक्ति का स्पर्म बहुत जल्दी निकल जाता है तब ऐसी स्थिति को शीघ्रपतन कहते हैं)।
लेकिन टाइगर किंग क्रीम में कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो लिंग को सुन्न करने का काम करते हैं इसलिए जब हम लिंग पर टाइगर किंग क्रीम का उपयोग करते हैं तब कुछ समय बाद हमारा लिंग सुन्न पड़ जाता है जिसकी वजह से हमारे लिंग की सेंसटिविटी कम हो जाती है और जब हम संभोग करते हैं तब हमें ज्यादा आनंद महसूस नहीं होता और जब हमें कम आनंद महसूस होता है और तब स्पर्म भी काफी देर बाद ही निकलता है। ऐसा करने से संभोग की समय अवधि बढ़ जाती है और अस्थाई रूप से शीघ्रपतन से भी निजात मिलती है। 

टाइगर किंग क्रीम का मूल्य – Price of tiger king cream in Hindi

टाइगर किंग क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है और टाइगर किंग क्रीम की छोटी डिब्बी आपको 40 से ₹50 में आसानी से किसी भी केमिस्ट स्टोर पर मिल जाएगी।यह क्रीम एक पैकिंग में आती है जिसमें इसकी छोटी-छोटी 6 डिब्बियां होती हैं और पैकेट का एमआरपी(MRP) ₹450 होता है लगभग ₹70 (MRP) की एक डिब्बी।एक डिब्बी में लगभग 2 ग्राम क्रीम आती है और जिसका उपयोग आप लगभग 10 से 12 बार आसानी से कर सकते हैं।

टाइगर किंग क्रीम की प्रतिक्रिया – Interaction of tiger king cream in Hindi

अभी तक कोई ऐसी चीज सामने नहीं आई है जिसके साथ टाइगर किंग क्रीम की प्रतिक्रिया हो परंतु अगर आपको इसका इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है जैसे कोई दुष्प्रभाव हो रहा है तो आप एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

  • अगर आपकी फीमेल पार्टनर गर्भवती है तो इसका इस्तेमाल करते समय हमेशा सावधानियां रखें और किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव होने पर इस क्रीम का प्रयोग ना करें।
  • अगर आपको लिवर और किडनी संबंधी कोई बीमारी है तो इसका इस्तेमाल करने से पहले आप डॉक्टर से सलाह लें।
  • कभी भी इस क्रीम का मौखिक सेवन ना करें यह क्रीम सिर्फ लिंग तथा योनि पर लगाने के लिए ही है।

टाइगर किंग क्रीम का ओवरडोज – Overdose of tiger king cream in Hindi

अगर आप गलती से या किसी अन्य कारण से भी टाइगर किंग क्रीम का ओवरडोज कर लेते हैं तो शांत रहें। ज्यादा परेशान ना हों।अगर आप अधिक मात्रा में टाइगर किंग क्रीम को लिंग पर लगा लेते हैं तो सूखे कपड़े की मदद से लिंग को साफ कर लें और सरसों के तेल से लिंग की मालिश कर लें। फिर आपको कोई समस्या नहीं होगी।अगर आपको ओवरडोज होने पर किसी प्रकार के दुष्प्रभाव हो रहे हैं तो डॉक्टर से सलाह लें और अगर नहीं हो रहे हैं तो कोई बात नहीं निश्चिंत हो जाएं।

टाइगर किंग क्रीम के घटक – Ingredients of tiger king cream in Hindi

टाइगर किंग क्रीम में अलग-अलग प्रकार की जड़ी बूटियों का प्रयोग किया जाता है। टाइगर किंग क्रीम में निम्नलिखित जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया जाता है।

  • भृंगराज
  • अश्वगंधा
  • अकरकरा
  • जायफल
  • अजवाइन
  • वैसलीन

टाइगर किंग क्रीम का उपयोग करें या नहीं – Should I use tiger king cream or not in Hindi

टाइगर किंग क्रीम आयुर्वेदिक क्रीम है इसके ज्यादा दुष्प्रभाव नहीं है लेकिन अगर आपको इस क्रीम का उपयोग करने पर किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव होते हैं तो इस क्रीम का उपयोग ना करें।इस क्रीम का उपयोग सिर्फ उन लोगों को करना चाहिए जो अपने फीमेल पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं या जिन्हें शीघ्रपतन जैसी समस्याएं हैं। कोई नौजवान जो सामान्य रूप से संभोग कर पाता है और अपनी परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए इस क्रीम का उपयोग करना चाहता है तो वह ऐसा ना करे। ऐसा करने से यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है।आपको इस क्रीम का उपयोग केवल तब करना चाहिए जब आपको शीघ्रपतन जैसी कोई समस्या है जिस कारण वश आप अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पा रहे हो। क्योंकि इस क्रीम का उपयोग करने के बाद आपको आनंद की अनुभूति नहीं होगी।अगर आप इस क्रीम का उपयोग करते हैं तो आप इस क्रीम का उपयोग कभी-कभी कर सकते हैं परंतु नियमित रूप से या हर बार इस क्रीम का उपयोग करना सही नहीं है।

निष्कर्ष – Conclusion

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा हमने इस आर्टिकल में टाइगर किंग क्रीम के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई है। हमने आर्टिकल में निम्नलिखित विषयों पर चर्चा की है।

  • टाइगर किंग क्रीम क्या है?
  • टाइगर किंग क्रीम का उपयोग क्या हैं?
  • टाइगर किंग क्रीम के दुष्प्रभाव क्या है?
  • टाइगर किंग क्रीम की प्रतिक्रियाएं
  • और टाइगर किंग क्रीम का उपयोग कैसे किया जाता है? आदि इन सभी विषयों पर विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध कराई है।

अगर आपको हमारे लिखे इस आर्टिकल के बारे में किसी भी प्रकार का कोई सवाल है या आप हमें कुछ सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं हम आपके सवालों के जवाब देने का प्रयास अवश्य करेंगे।

टाइगर किंग क्रीम (Tiger King Cream) को संभोग करने के दौरान किस समय पर प्रयोग किया जा सकता है?

टाइगर किंग क्रीम का उपयोग संभोग करने से 15 से 20 मिनट पहले करना चाहिए इसका उपयोग करने के लिए हल्के हाथों से इस क्रीम को लिंग पर लगाना चाहिए।

क्या यह क्रीम लिंग पर लगाने के बाद लिंग के तनाव (Erection) को भी कम करती है?

हां, इस क्रीम का प्रयोग करने से इरेक्शन जल्दी नहीं होता और आप लंबे समय तक संभोग कर पाते हैं।