लिंग मोटा, लम्बा और बड़ा, करने का तरीका | How to increase penis size in hindi

सेक्स करना हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है जिस तरीके से हम रोजमर्रा के क्रियाकलाप करते हैं उसी तरीके से सेक्स करना भी एक प्राकृतिक गतिविधि है।

परंतु कई लोग अपना सेक्स ढंग से इंजॉय नहीं कर पाते हैं उन्हें लगता है कि उनका लिंग छोटा है वैसे तो लिंग छोटे होने की संभावना बहुत कम होती है क्योंकि सामान्य लिंग लगभग 4 इंच का होता है अगर लिंग इससे भी बहुत छोटा है तो समस्या हो सकती है परंतु इससे छोटा लिंग होना सामान्य बात नहीं है।

ज्यादातर नौजवान और युवा जो अपना सेक्स सही ढंग से इंजॉय नहीं कर पाते हैं वह हमेशा ही अपने लिंग को बड़ा करने के उपाय ढूंढते रहते हैं।

इस आर्टिकल में हम लिंग मोटा, लम्बा और बड़ा, करने का तरीका (How to increase penis size in hindi) के बारे में बात करेंगे और लिंग मोटा, लम्बा और बड़ा, करने का तरीका (How to increase penis size in hindi) के बारे में सभी जानकारी प्रदान करेंगे

लिंग का सामान्य साइज क्या है – What is average size of penis in Hindi

आमतौर पर भारत में सामान्य लिंग का साइज 3.61 इंच से लेकर 5.16 इंच तक है। परंतु ज्यादातर लोगों का साइज लगभग 4 इंच के आस पास होता है। फिर भी बहुत सारे लोगों को ऐसा लगता है कि उनका लिंग बहुत छोटा है।

अक्सर कई मामलों में ऐसा देखा जाता है कि लिंग का साइज सामान्य होता है। परंतु व्यक्ति को लगता है कि उसके लिंग का साइज छोटा है जिसकी वजह से वह परेशान रहता है और तनाव का शिकार हो जाता है यह एक बीमारी है और इसे पीनस साइज एंजायटी कहते है। अगर आपको इस प्रकार की समस्या है तो आप तुरंत डॉक्टर से सलाह लें और इसका इलाज कराएं।

लिंग का साइज कैसे बढ़ाए – How to increase penis size in hindi

लिंग मोटा, लम्बा और बड़ा, करने का तरीका | How to increase penis size in hindi

सेक्स करने के दौरान लिंग का साइज तथा लिंग की कठोरता सेक्स को ज्यादा आनंददाई बनाने में मदद करती है। ज्यादातर पुरुष अपने लिंग का साइज बढ़ाना चाहते हैं जिससे वह अपने पार्टनर को सेटिस्फाई कर पाए या चरम सुख दे पाए। ऐसा करने के लिए उन्हें अपने लिंग को लंबा तथा मोटा करवाना पड़ेगा। 

अक्सर कई लोग अपने लिंग का आकार बढ़ाने के लिए  झोलाछाप डॉक्टर और ढोंगी बाबाओं से मिलते हैं जो उन्हें अलग-अलग प्रकार की दवाइयों तथा तेल का उपयोग करने के लिए कहते हैं। 

हमें ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से कई दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ता है। इन सभी तरीकों को छोड़कर कुछ अन्य तरीके भी हैं जिनके द्वारा लिंग का साइज बढ़ाया जा सकता है।

शल्य चिकित्सा द्वारा (Surgical Method)

शल्य चिकित्सा लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए

पीनस इनलारजमेंट सर्जरी: इस सर्जरी में पीनस की लंबाई बढ़ाने के लिए लिंग के सस्पेंसरी लिगमेंट जोकि पेल्विक हड्डी से जुड़ा हुआ होता है, को काट दिया जाता है इसकी मदद से लिंग की लंबाई बढ़ जाती है।

बिना शल्य चिकित्सा द्वारा (Non Surgical Method)

एक्सरसाइज (Exercise)

एक्सरसाइज द्वारा लिंग का साइज बढ़ाया जा सकता है 5 ऐसी एक्सरसाइज जिनका प्रयोग करके आप अपने लिंग का साइज बढ़ा सकते हैं।

मसाज एक्सरसाइज (Massage Exercise)

इसमें लिंग की अच्छी तरीके से मसाज की जाती है तथा हल्की-हल्की खिंचाई भी की जाती है नियमित रूप से इस एक्सरसाइज को करने पर आपको रिजल्ट जरूर प्राप्त होंगे।

पीनस पंप एक्सरसाइज (Penis Pump Exercise)

इसमें एक पंप का प्रयोग किया जाता है जो एक प्रकार का उपकरण है जिसे लिंग पर पहना दिया जाता है ज्यादातर डॉक्टर इसे तब इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं जब व्यक्ति को इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की शिकायत होती है।

पीनस पंप का इस्तेमाल

  • पीनस पंप का इस्तेमाल करना काफी आसान है
  • पहले अपने लिंग पर कोई भी लुब्रिकेंट या फिर तेल डालें इससे फ्रिक्शन कम होता है और क्षति होने की संभावना कम हो जाती है।
  • ट्यूब को लिंग के ऊपर चढ़ाएं।
  • अब पंप को ऑन कर दें। 

परंतु ध्यान रहे कि जब हम पंप ऑन करें तब आप पंप को अच्छी तरीके से पकड़े हुए हो तथा पंप का इस्तेमाल करते समय सावधानी रखें क्योंकि लिंग बहुत नाजुक होता है और थोड़ी सी भी क्षति होने पर आपको बहुत ज्यादा दर्द होगा।

Jelqing एक्सरसाइज

यह एक ऐसी एक्सरसाइज है जिससे ज्यादातर लोग लिंग का आकार बढ़ाने के लिए करते हैं और यह सब से सामान्य है। इस एक्सरसाइज को प्रतिदिन एक बार करने से आपको लाभ अवश्य होगा तथा यह एक्सरसाइज अच्छे और बेहतर सेक्स लाइफ के लिए मददगार साबित होती है।

इस्तेमाल कैसे करें।

  • अपने दोनों हाथों को अपने लिंग पर प्यार से रखें।
  • और उसके बाद आराम आराम से ऊपर नीचे करें।

स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज

यह एक्सरसाइज काफी आसान है जिस प्रकार कोई व्यक्ति गाय का दूध निकालता है तो उसके थनों को धीरे से खींचता है उसी प्रकार आराम आराम से धीरे धीरे से लिंग को खींचना होता है। 

कैसे करना है 

  • अपने दोनों हाथ तथा उंगलियों की मदद से लिंग को पकड़े 
  • और धीरे-धीरे आगे की तरफ खींचे। ऐसा प्रतिदिन 10 से 15 मिनट करें।

Kegel एक्सरसाइज

यह भी मसाज एक्सरसाइज की तरह ही है इस एक्सरसाइज में भी हल्के हाथों से अपने लिंग को मसाज करना है परंतु ऐसा तब करना है जब आप सेक्स करने वाले हो लिंग में योनि को डालने से पहले 10 से 15 मिनट अच्छे से अपने लिंग को मसाज करें।

कैसे करना है

  • दोनों हाथों तथा उंगलियों का प्रयोग करते हुए अपने लिंग को आराम से पकड़े
  •  तथा अच्छी तरीके से मसाज करें।

दवाइयां (Medicine)

शोध तथा रिसर्च बताते हैं कि अभी तक कोई भी ऐसी दवाई नहीं बनी है जो लिंग के आकार को या लंबाई को बढ़ा सकें। साइंस कहता है कि अभी तक कोई भी ऐसी दवाई उपलब्ध नहीं है परंतु कई लोग ऐसी दवाइयां बेच रहे हैं जो यह दावा करते हैं कि उनका उपयोग करने से लिंग का साइज बढ़ जाएगा परंतु ऐसा नहीं है।

यह भी पढ़ें:- पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढ़ाने के घरेलू उपाय क्या हैं | How to Increase Testosterone in Hindi

लिंग का साइज प्राकृतिक रूप से कैसे बढ़ाएं – How to make penis thicker and longer naturally in Hindi

लिंग का साइज प्राकृतिक रूप से खानपान तथा कुछ आदतों के ध्यान रखने से परिवर्तित हो सकता है परंतु बहुत ज्यादा परिवर्तन हो ऐसा संभव नहीं है।

तरबूज खाएं

वाटरमेलन के अंदर अमीनो एसिड होता है जो शरीर में ब्लड फ्लो को बढ़ाता है और जिसकी वजह से जब आप सेक्स करेंगे तब लिंग में रक्तचाप बढ़ जाएगा और आपके लिंग का साइज भी थोड़ा बढ़ जाएगा।

L arginine खाए

L arginine अमीनो एसिड होता है जिसकी वजह से यह शरीर में ब्लड फ्लो को बढ़ा देता है और जब आप सेक्स करते हैं तब लिंग में रक्त का प्रभाव बढ़ जाता है जिसकी वजह से लिंग का आकार कुछ समय के लिए बढ़ जाता है।

जड़ी बूटियां

लिंग का आकार बढ़ाने के लिए आप कुछ प्राकृतिक जड़ी बूटियों का उपयोग भी कर सकते हैं परंतु उनका उपयोग करने से पहले एक अच्छे आयुर्वेद के डॉक्टर से सलाह ले लें।

एक्सरसाइज 

लिंग को बड़ा करने के लिए आप कुछ एक्सरसाइज कर सकते हैं हमने इस लेख में पांच ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताया है जिनका नियमित रूप से उपयोग करने पर आपको अवश्य रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

सिगरेट छोड़ना

सिगरेट हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा हानिकारक है इसका हमारे पूरे शरीर पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है तंबाकू की वजह से हमें कई प्रकार की एलर्जी आदि भी हो जाती है और हमारे शरीर का रक्तचाप भी कम हो जाता है जिसकी वजह से कई बार लिंग का रक्तचाप ढंग से बढ़ नहीं पाता और लिंग का साइज नहीं बढ़ता।

मोटापा कम करे

अधिक मोटापा होने से लिंग छोटा दिखता है तथा आप सेक्स को अच्छे से इंजॉय भी नहीं कर पाते हैं परंतु अगर आप अपने वजन को कम करें तो आप अच्छे से सेक्स को इंजॉय भी कर पाएंगे और आपके लिंग में रक्त संपूर्ण मात्रा में जा पाएगा जिसकी वजह से सेक्स करते समय आपका लिंग बड़ा हो जाएगा और आपको आनंद की अनुभूति होगी।

तनाव को कम करे

अक्सर कई बार जब हम बहुत ज्यादा तनाव में होते हैं तब तनाव के कारण हम सेक्स भी ढंग से नहीं कर पाते हैं जिसकी वजह से हमें अलग-अलग प्रकार की समस्याएं आती हैं और हमें ऐसा लगता है कि लिंग छोटा है परंतु ऐसा असल में नहीं होता।

यह भी पढ़ें:- 5 Best सैक्स power capsule patanjali | Sex Power Capsule Patanjali in Hindi

क्या महिला साथी के लिए लिंग का साइज इंपोर्टेंट होता है – Does Women Prefer Bigger Penis in Hindi

वैज्ञानिकों द्वारा की गई शोध बताती हैं कि जब लिंग के साइज के बारे में बात की जाती है तो ज्यादातर महिलाएं बड़ा तथा लंबा लिंग चाहती हैं। क्योंकि ज्यादातर महिलाएं जब बड़े लिंग को देखती हैं तब वे उसकी तरफ आकर्षित हो जाती हैं।

इसके मुख्य रूप से दो कारण हैं :- 

आनंद मिलना :- छोटे लिंग की तुलना में बड़े तथा सख्त लिंग से महिलाएं ज्यादा इंजॉय कर पाती हैं। ऐसा शायद इसलिए होता है क्योंकि बड़ा लिंग योनि में अंदर तक जा पाता है और महिलाओं को एक बहुत ही सुखद यौन आनंद प्राप्त होता है। 

संतुष्टि :- एक बड़ा लिंग महिला की योनि को संतुष्ट कर देता है। और जो महिलाएं अपने साथी से संतुष्ट रहती हैं वे उसे छोड़कर कभी नहीं जाती।

यह भी पढ़ें:- Ling ka dheela pan ka ilaj | लिंग का ढीलापन कैसे दूर करे

लिंग मोटा और बड़ा करने वाले तरीके जिनसे रहे सावधान –  Wrong ways to avoid enlargement of penis in Hindi

अक्सर आपने बसों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर देखा होगा कि सेक्स समस्याओं के पोस्टर लगे हुए होते हैं ऐसे बाबा और झोलाछाप डॉक्टरों आदि के चक्कर में कभी ना पड़े।

कोई भी ऐसी दवाई नहीं है जिसका उपयोग करने से लिंग का साइज बढ़ जाए तो कभी भी किसी भी बाबा या डॉक्टर के चक्कर में ना पड़े जो आपको यह कहता है कि अगर आप इस दवाई का प्रयोग करते हैं तो आपके लिंग का आकार बढ़ जाएगा यह सारी बातें बकवास है ऐसा नहीं होता है बल्कि ऐसा करने पर आपको अलग-अलग प्रकार के दुष्प्रभाव हो सकते हैं जैसे 

  • लिंग में दर्द होना 
  • उल्टी आना 
  • चक्कर आना 
  • परफॉर्मेंस खराब होना 
  • लिंग का और अधिक बेकार हो जाना 
  • लिंग में सूजन आना आदि होना।

ऑपरेशन कराने से भी कई प्रकार की समस्या हो सकती है 

इन्फेक्शन होना लिंग में दर्द होना उल्टी होना परफॉर्मेंस खराब होना और कई अन्य प्रकार की समस्याएं आ सकती हैं तथा ऑपरेशन कराने के बाद भी इसकी कोई गारंटी नहीं होती कि आपके लिंग का आकार बढ़ ही जाएगा।

लिंग को बढ़ने वाले विटामिन – Vitamins to increase penis size in Hindi

शरीर तथा जननांग के विकास के लिए कुछ जरूरी तत्व महत्वपूर्ण होते हैं जैसे जिंक विटामिन B12 विटामिन डी विटामिन सी आदि परंतु लिंग के विकास के लिए विटामिन D3 महत्वपूर्ण होता है।

निष्कर्ष 

इस आर्टिकल में लिंग मोटा, लम्बा और बड़ा, करने का तरीका (How to increase penis size in hindi) के बारे में बताया है और लिंग मोटा, लम्बा और बड़ा, करने का तरीका (How to increase penis size in hindi) के बारे में सभी जानकारी प्रदान किया है

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा अगर आपके कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सवालों का जवाब देने का प्रयास जरूर करेंगे